रविवार, 28 अगस्त 2011

अन्ना के घर का पता "रामलीला मैदान"


अनशन पर बैठे अन्ना हजारे के घर का पता आजकल रामलीला मैदान बना हुआ है। पोस्ट ऑफिस में कोई भी पत्र अन्ना हजारे के नाम से आ रहा है तो उसे रामलीला मैदान के पते पर भेज दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पिछले एक हफ्ते से रामलीला मैदान में देश के हर कोने से बिना पिनकोड के अन्ना हजारे के नाम का लेटर या पैकेट पहुंच जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लेटर या पैकेट पर बिना पिनकोड के रामलीला मैदान का पता लिखा हुआ रहता है।

टीम अन्ना के सदस्यों ने बताया कि अन्ना को 50 पत्र या पैकेट कुरियर और स्पीडपोस्ट के माध्यम से भेजा जा रहा है। पोस्ट ऑफिस में काम कर रहे एक पोस्टमैन ने बताया कि सारे लेटर या पैकेट पर सिर्फ अन्ना हजारे का नाम लिखा रहता है। उसने कहा कि लेटर पर अन्ना हजारे, फास्टिंग सेंटर, रामलीला मैदान का पता लिखा रहता है। या फिर अन्ना हजारे, रामलीला मैदान का पता लिखा रहता है।

टीम अन्ना के सदस्यों ने कहा कि अधिकतर पत्र अनशन को सपोर्ट करने वाले आते है। हालांकि कुछ पत्र उनके स्वास्थ्य को लेकर लिखे हुए आते है। उन्होंने बताया कि कुछ लेटर अनशन को खत्म करने वाले भी आते है। बताया जा रहा है कि उड़ीसा और त्रिपुरा से ज्यादा पत्र अन्ना के समर्थन में आ रहे है। उल्लेखनीय है कि 16 अगस्त से अन्ना हजारे रामलीला मैदान में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर अनशन पर बैठे हुए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें