रविवार, 17 जुलाई 2011

53 साल बाद मिला प्रेमिका का प्रेम पत्र !



अमरीका में एक छात्रा ने अपने प्रेमी को वर्ष 1958 में प्रेम पत्र लिखा था, लेकिन यह प्रेम पत्र 2011 में उसके प्रेमी के पास पहुंचा है। विडम्बना यह है कि यह खत ऎसे वक्त पहुंचा है जब उक्त प्रेमी जोड़ा विवाह बंधन में बंधने के बाद तलाक ले चुका है।

यह प्रेम पत्र इसी महीने पेंसिलवेनिया विश्वविद्यालय में पहुंचा था। यह प्रेम पत्र क्लार्क सी मूर के नाम लिखा गया था, लेकिन इस शख्स ने बाद में अपना नाम बदलकर मोहम्मद सिदिक रख लिया था।

सिदिक के एक मित्र ने यह खबर टीवी पर देखने के बाद विश्वविद्यालय कार्यालय से सम्पर्क किया। सिदिक अब 74 वर्ष के हो चुके हैं। वह इस प्रेम पत्र को पढ़ने की उत्सकुता जाहिर कर चुके हैं। हालांकि अब उन्होंने अपनी प्रेमिका से तलाक ले लिया है।

कैलीफोर्निया के पेंसिलवेनिया विश्वविद्यालय में यह प्रेम पत्र अभी 10 दिनों पहले ही पहुंचा है। मूर को लिखे गए दो पृष्ठ वाले इस पत्र को 20 फरवरी 1958 को पोस्ट किया गया था।

सिदिक अब सेवानिवृत हो चुके हैं और अब इंडियानापोलिस शहर में रहते हैं। उन्होंने कहा कि वह उस समय चकित रह गए जब विश्वविद्यालय ने उनसे सम्पर्क किया।

सिदिक ने यूएस टीवी को बताया, अमरीका में ऎसी व्यवस्था है कि यदि आपके लिए कुछ है तो वह आपको जरूर मिलेगा। यह काफी सुखद है। उन्होंने कहा कि वह और उनकी प्रेमिका कॉलेज के दिनों में एक दूसरे को प्रेम पत्र लिखा करते थे। बाद में दोनों ने शादी की और उनके चार बच्चे भी हुए। अब दोनों के बीच तलाक हो गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें